मसीडी सर्वे के लिए आज शाम 5:30 बजे से दिल्ली में ‘ड्राई डे’; प्रधानमंत्री ने मेगा अहमदाबाद रोड शो की सुविधाओं की पेशकश की

चुनाव 2022 लाइव अपडेट्स:गुरुवार को अहमदाबाद में अपने रोड शो की विशेषताओं को साझा करते हुए, राज्य प्रमुख मोदी ने कहा, "शब्द उस प्यार और स्नेह को व्यक्त नहीं कर सकते जो मुझे व्यक्तियों से मिला है"। गुरुवार को सौराष्ट्र-कच्छ जिले के 19 जिलों और राज्य के दक्षिणी हिस्सों में कुल 182 सीटों में से 89 में आयोजित उच्च-दांव वाली गुजरात पार्टी की दौड़ के पहले चरण में 60.23 प्रतिशत का नागरिक मतदान हुआ। राज्य प्रमुख नरेंद्र मोदी ने गुरुवार रात अहमदाबाद शहर से 30 किलोमीटर लंबा रोड शो निकाला, जहां 5 दिसंबर को गुजरात पार्टी के दूसरे चरण में मतदान होगा। साढ़े तीन घंटे से ज्यादा चली परेड के दौरान वह 14 जमात समर्थकों से गुजरे।
राज्य के शीर्ष नेता ने गुरुवार को अपनी तुलना 'रावण' से करने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा। "कांग्रेस में इस बात पर होड़ है कि मोदी के लिए कौन अधिक भयानक शब्द कहता है ... हमें उन्हें एक या दो चीजें दिखाने की जरूरत है और पांचवीं (गुजरात की दौड़ की दूसरी अवधि) पर" कमल "के पक्ष में निर्णय लेने का तरीका है।" " उन्होंने कहा।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), जिसने काफी लंबे समय तक गुजरात का प्रबंधन किया है, लगातार सातवें कार्यकाल के लिए राज्य में सत्ता पर काबिज होने का प्रयास कर रही है। जबकि राज्य के नेता नरेंद्र मोदी और एसोसिएशन के गृह पुजारी अमित शाह सहित भगवा पार्टी के प्रमुखों ने रिकॉर्ड संख्या में सीटों के साथ एक व्यापक जीत में भरोसा जताया है, भाजपा अपने पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के साथ-साथ नए सर्वेक्षण प्रतियोगी आम आदमी पार्टी (आप) का सामना कर रही है। , जिसने स्वयं को निर्णय लेने वाली पार्टी के प्राथमिक चुनौतीकर्ता के रूप में स्थापित करने का प्रयास किया है।

चरण दो के पक्ष में फैसला 5 दिसंबर को और मतगणना 8 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के साथ होगी।

एमसीडी पोल 2022
दिल्ली निकाय चुनाव को महज दो दिन शेष हैं, ऐसे में तैयारियां जोरों पर हैं। दृश्यता बढ़ाना, सांप्रदायिक भड़कने की संभावना को रोकना और अवैध तरीकों से "मतदाताओं को लुभाने" से उम्मीदवारों की जाँच करना दिल्ली पुलिस का ध्यान होगा।

चुनावों से पहले बढ़ते राजनीतिक रुख को देखते हुए, विशेष आयुक्त (कानून और व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक ने कहा कि सिंघू से गाजीपुर तक फैले उनके क्षेत्र के तहत आठ जिलों में राष्ट्रीय राजधानी में आबादी का एक बड़ा हिस्सा शामिल है। नतीजतन, क्षेत्र विभिन्न राजनीतिक दलों से अधिक ध्यान में आ गया है, उन्होंने कहा।

इस बीच, चार दिसंबर को होने वाले एमसीडी चुनाव के चलते शुक्रवार से राष्ट्रीय राजधानी में तीन दिनों तक ड्राई डे रहेगा। इसके अलावा 7 दिसंबर मतगणना का दिन भी ड्राई डे रहेगा।

सत्तारूढ़ भाजपा के सबसे मजबूत दावेदार के रूप में उभरी आप अपनी छाप छोड़ने को लेकर आश्वस्त है। दिल्ली के सीएम और आप नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'लोगों ने पार्टी को बहुत प्यार दिया है, लोग आप के काम को देख रहे हैं और पार्टी पर भरोसा कर रहे हैं. बीजेपी ने पिछले 15 सालों में भ्रष्टाचार के मामले में कोई कसर नहीं छोड़ी है. पूरी दिल्ली कूड़ाघर में तब्दील हो गई है। लोग देख रहे हैं। उन्हें लगता है कि बीजेपी को एमसीडी से हटाने और आप को एक मौका देने का समय आ गया है।

15 साल से इस पद पर काबिज बीजेपी भी अपने प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने बुधवार को मतदाताओं को लुभाने के लिए दिल्ली भर में लगभग 100 रोड शो और जनसभाएं कीं।

दिल्ली भाजपा के एक बयान में कहा गया है कि केंद्रीय मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय और दिल्ली इकाइयों के पदाधिकारियों सहित कई भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शहर भर में लगभग 100 रोड शो, नुक्कड़ सभाएं और डोर-टू-डोर संपर्क किया।

इसमें कहा गया है कि वरिष्ठ नेताओं द्वारा 'विजय संकल्प' रोड शो शहर भर में 14 स्थानों से निकाला गया।

रोड शो में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, भूपेंद्र यादव, जितेंद्र सिंह, मीनाक्षी लेखी, अजय भट्ट और अन्नपूर्णा यादव ने भी हिस्सा लिया.

Leave a Comment